मांगलिक दोष के प्रभाव से छुटकारा दिलाता है – मूंगा

मंगल का रत्‍न मूंगा कई मुसीबतों से बचने में आपकी सहायता करता है।

मूंगा रत्‍न को धारण करने से आलसी व्‍यक्‍ति भी मेहनती बन जाता है। इस रत्‍न के प्रभाव से जातक मेहनती और अपने काम को लेकर गंभीर होता है।

महिलाओं के लिए मूंगा रत्‍न किसी वरदान से कम नहीं है। स्त्रियों में रक्त की कमी, मासिक धर्म और रक्तचाप जैसी परेशानियों को नियंत्रित करने में भी मूंगा अत्यंत लाभकारी होता है यानि कि ये रत्‍न महिलाओं के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है।

अगर आपकी कुंडली में मांगलिक दोष है तो आप मूंगा रत्‍न पहन सकते हैं। मंगल का ये रत्‍न मांगलिक दोष को कम करने में कारगर उपाय है।

यदि कुंडली में मंगल नीच या अशुभ स्‍थान में बैठा हो तो जातक को मूंगा रत्‍न पहनने से लाभ होता है। मूंगा रत्‍न पहनने से व्‍यक्‍ति के अंदर आत्‍मविश्‍वास आता है और वह अपने प्रतिद्वंदियों का डटकर सामना कर पाने में सफल होता है। अगर आप बहुत ज्‍यादा डरपोक हैं या अपनी बात कहने में हिचकिचाते हैं तो आपको मूंगा रत्‍न पहनना चाहिए।

(मूंगे) को सोने की अंगूठी में जड़वाकर मंगलवार के दिन धारण कर सकते हैं। यदि आर्थिक कारणों से सोने की अंगूठी खरीदना संभव न हो तो चांदी में थोड़ा सोना मिलाकर या तांबे की अंगूठी में इसे जड़वाकर धारण किया जा सकता है। मूंगे का कम से कम वजन 6 Ratti होना चाहिए। इसे आप तर्जनी, मध्यमा या अनामिका अंगुली में धारण कर सकते हैं।

Leave Your Comment

About The Shop

Ashlee Gems offers the greatest range in a wide range of valuable and semi-valuable birthstones at the most realistic rates.  Contact Ashlee Gems for 100% affirmed and certified Vedic Gemstones in Delhi/NCR.

Follow Us On Social

Openning time

Monday - Sunday ...... 8.00 to 21.00

 
Call us: +91 - 8810375936

Customer Service

Contact

Retail Store
B-43, Near Kartaar Dairy, Majlis Park, Metro Station, Adarsh Nagar, Delhi -110033